स्मॉग और पॉल्यूशन से दिल्लीवासियों का दम घुट रहा है. प्रदूषण के लिए दिल्ली सरकार केंद्र और पड़ोसी राज्यों को जिम्मेदार ठहरा रही है. नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. ऐसे में इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली ने लोगों से पॉल्यूशन रोकने कि दिशा में खुद आने की अपील की है.

टीम इंडिया के कैप्टन ने बुधवार को एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया. जिसमें कोहली ने अपील की है कि पॉल्यूशन से बचने के लिए लोग प्राइवेट ट्रांसपोर्ट के बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें.

विराट कोहली ने वीडियो 'मुझे फर्क पड़ता है' हैशटैग के साथ शेयर किया. इसमें उन्होंने कहा, "आप सभी जानते हैं दिल्ली में पॉल्यूशन का क्या हाल है. मैं आप सभी का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहूंगा. सभी लोग इस पर बहस कर रहे हैं. लेकिन, वास्तव में इससे निपटने के लिए हम कर क्या रहे हैं, इस बारे में सोचिए."
कोहली ने कहा, "अगर हमें पॉल्यूशन के खिलाफ यह मैच जीतना है, तो मिलकर खेलना होगा. क्योंकि, पॉल्यूशन को कम करना हम सबकी जिम्मेदारी है. खासकर जो लोग दिल्ली में रहते हैं, उन सभी की यह जिम्मेदारी है."
कोहली ने लोगों से कहा कि आप सब हो सके तो प्राइवेट कार का कम इस्तेमाल करें. ज्यादा से ज्यादा बसों, मेट्रो और कैब सर्विस का इस्तेमाल करें. अगर आप हफ्ते में एक बार भी ऐसा करते हैं, तो काफी फर्क पड़ेगा. क्योंकि, एक्शन छोटा-बड़ा कोई भी हो, फर्क पड़ता है."
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours