नोटबंदी की पहली सालगिरह के मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व्यापारियों का हाल जानने गुजरात के सूरत पहुंचे. राहुल ने यहां व्यापारियों से मुलाकात की और नोटबंदी तथा जीएसटी को लेकर उनकी शिकायतें सुनीं.
व्यापारियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर वार किया. राहुल गांधी ने कहा कि अगर मोदी सरकार बड़े उद्योगपतियों पर किए गए खर्च का 15 फीसदी भी सूरत में लगाती तो तस्वीर कुछ और ही होती.
'जब ठान लेता हूं तो पीछे नहीं हटता'
राहुल ने यहां कारोबारियों के बीच भरोसा जगाने की भी भरपूर कोशिश की. उन्होंने कहा, 'मैं जो वादा पूरा कर सकता हूं वही करता हूं. एक बार जब मैं कुछ ठान लेता हूं तो फिर पीछे नहीं हटता.'
लगे मोदी के नारे
इससे पहले राहुल गांधी को तब असहज स्थ‍िति का सामना करना पड़ा, जब न्यू टेक्सटाइल मार्केट में कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. इससे कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हाथापाई तक की नौबत आ गई.
पूरा दिन सूरत में गुजार रहे राहुल ने इससे पहले एम्ब्रॉयडरी वर्कर्स से भी मुलाकात की. इस मुलाकात के बारे में एक एम्ब्रॉयडरी वर्कर हितेशा खान ने बताया, 'राहुल ने उनकी समस्याओं के बारे में पूछा और उनके साथ एम्ब्रॉयडरी पर भी हाथ आजमाया. हमें उनसे मिलकर काफी खुश हुए. वह काफी जमीन के आदमी हैं. जीएसटी से हमारी आमदनी पर काफी चोट पड़ा है.'
हीरा तराशने के सीखे गुर
राहुल सूरत के प्रसिद्ध हीरा कारोबार के केंद्र पर भी पहुंचे और उन्होंने हीरा व्यापारियों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने वर्कर्स से हीरा तराशने के गुर भी सीखे. नोटबंदी से हीरा व्यापारियों को भी काफी दिक्कतें हुई हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours