गुरुग्राम के रेयान स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस की जांच के दौरान गुरुग्राम पुलिस ने कई सबूतों को मिटाने की कोशिश की थी. इसके बाद बिना पुख्ता आधार बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था. यह खुलासा सीबीआई सूत्रों के जरिए हुआ है. इस मामले में 11वीं के छात्र की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस जांच पर सवाल खड़े हो रहे हैं.
सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि गुरुग्राम पुलिस ने जानबूझकर कई सबूतों को नजरअंदाज करते हुए मिटाने की कोशिश की थी. इसके बाद बस कंडक्टर को दोषी ठहराने के लिए कहानी और सबूत तैयार करने की कोशिश की. शक के घेरे में आए पुलिसकर्मियों के कॉल रिकॉर्ड की जांच की जा रही है. विभागीय जांच की सिफारिश की गई है.
इससे पहले खुलासा हुआ था कि हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को जुर्म कबूल करने के लिए मजबूर किया था. यहां तक कि अशोक कुमार से सादे कागज पर दस्तख्त भी ले लिए गए थे. उसने दबाव में आकर मीडिया में कहा था कि उसने प्रद्युम्न की हत्या की है. इस खुलासे के बाद से कई पुलिसकर्मी जांच के घेरे में आ गए हैं.
उधर, हरियाणा के डीजीपी ने कहा था कि प्रद्युम्न मर्डर केस में हुई पुलिस जांच में कोई खामी नहीं है. हमने पूरी प्रामाणिक जांच करने के बाद ही केस सीबीआई को सौंपा था. किसी अफसर के मिलीभगत के सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि ऐसी कोई बात सामने आती है या किसी ने कोताही की है, तो रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
सीबीआई ने आरोपी छात्र से हत्या करने के लिए इस्तेमाल में लाया गया एक चाकू बरामद किया है. ऐसे में सवाल उठता है कि पुलिस ने बस कंडक्टर से जो चाकू बरामद किया था, वो कहां से आया था. इस सवाल पर डीजीपी बीएस संधू के पास कोई ठोस जवाब नहीं था. उन्होंने कहा उस वक्त जो जांच में मिला था, उसके आधार पर कार्रवाही की गई थी.
बताते चलें कि सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की थ्योरी को पलटते हुए रेयान स्कूल के ही 11वीं छात्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. सीबीआई की थ्योरी गुरुग्राम पुलिस की थ्योरी से पूरी तरह अलग है. इसमें प्रद्युम्न ठाकुर के हत्या का आरोपी 11वीं के एक छात्र को बताया गया है, जिसने स्कूल बंद कराने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया है.
पुलिस की थ्योरी:
- बस कंडक्टर अशोक कुमार ने की प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या
- अशोक ने बस के टूल बॉक्स में रखे चाकू से की हत्या
- प्रद्युम्न ठाकुर ने बस कंडक्टर को टॉयलेट में गलत काम करते देखा
- बस कंडक्टर ने प्रद्युम्न के साथ यौन शोषण की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं रहा
सीबीआई की थ्योरी:
रेयान इंटरनेशनल स्कूल के 11वीं के छात्र ने की प्रद्युम्न की हत्या
- आरोपी छात्र ने एक दिन पहले बाजार से खरीदे चाकू से की हत्या
- आरोपी छात्र स्कूल में छुट्टी कराकर परीक्षा और पीटीएम टालना चाहता था
- छात्र ने प्रद्युम्न का यौन शोषण नहीं किया था
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours