हिमाचल प्रदेश में चुनावी सरगर्मी उफान पर है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक के बाद एक कुल तीन रैलियां कर हिमाचली जनता से कांग्रेस को प्रदेश की सत्ता से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया. पीएम ने ऊना, पालमपुर और फिर कुल्लू में रैलियां कीं. इसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार का पेड़ और उसकी जड़ जैसा साथ है. मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी तक पर निशाना साधा. उन्होंने लोगों से पांच माफियाओं को खत्म करने की बात की.

कुल्लू में पांच माफियाओं की बात
पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए अपनी पार्टी की ओर से सहयोग किए जाने का वादा करते हुए कहा कि इस पर्वतीय राज्य को पांच माफियाओं - खनन माफिया, वन माफिया, ड्रग माफिया, टेंडर माफिया और ट्रांसफर माफिया से मुक्त कराने की जरूरत है.

कांग्रेस और भ्रष्टाचार पेड़ और जड़ जैसे
कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे से अलग नहीं हो सकते, वे एक पेड़ और इसकी जड़ों की तरह हैं. भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का सामना करने के बाद उसके सभी नेता जमानत पर रिहा हैं और वे लोग भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की बात कर रहे हैं. भ्रष्टाचार कांग्रेस पार्टी की एक मात्र पहचान है.

पालमपुर में वीरभद्र पर निशाना
हिमाचल के पालमपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली कर बीजेपी के लिए वोट मांगे. पीएम ने यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में बीजेपी के मुख्यमंत्रियों को पानी वाले मुख्यमंत्री, पर्यटन वाले मुख्यमंत्री के नाम से जाना जाता है जबकि कांग्रेस के मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार वाले मुख्यमंत्री के नाम से जाना जाता है. उन्होंने कहा कि सरकार मध्यम वर्ग की उसका हक दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारी योजनाओं के जरिए मध्यम वर्ग को लाभ हो रहा है.

कांग्रेस सिर्फ शोक मना सकती है
नोटबंदी की पहली बरसी पर कांग्रेस के कालाधन दिवस पर पीएम मोदी ने निशाना साधा कि कांग्रेस मेरा पुतला जला रही है क्योंकि जिन लोगों ने बेईमानी से पैसा बनाया है उन्हें सजा तो भुगतनी होगी. मोदी ने कहा की जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें पाई-पाई का हिसाब देना होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास अब शोक मनाने के अलावा कुछ भी नहीं बचा है. मुझे मेरे पुतले फूंके जाने का डर नहीं है. भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई नहीं रुकेगी. नोटबंदी ने कांग्रेस के लोगों की नींद उड़ा दी और उन लोगों का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ है.

ऊना में बोले- 20 साल में पहली बार ऐसा माहौल

हिमाचल के ऊना में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 20 साल से एक भी चुनाव ऐसा नहीं हुआ जब हिमाचल न आया हूं, लेकिन 20 साल में मैंने इस बार की तरह चुनाव नहीं देखा. उन्होंने कहा कि इस बार हिमाचल में बीजेपी की आंधी चल रही है. पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार हिमाचल का चुनाव कोई पार्टी या नेता नहीं बल्कि हिमाचल की जनता लड़ रही है. कांग्रेस सल्तनत को सबक सिखाने का फैसला जनता ने कर लिया है. उन्होंने कहा कि ऐसा एकतरफा चुनाव कभी नहीं हुआ और प्रचार में भी मजा नहीं आ रहा है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours