हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान से पहले चुनाव प्रचार अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. इस दौरान सूबे की फिजाओं में गिरते तापमान के बीच सियासी पारा हर दिन ऊपर चढ़ रहा है. वहीं अगले कुछ घंटे चुनाव प्रचार के लिहाज से काफी अहम माने जा रहे हैं.
हिमाचल चुनाव के लिए आज राजनीति का 'सुपर शनिवार' भी कहा जा सकता है. आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के  लिए जनता से वोट की अपील करने हिमाचल पहुंच रहे हैं.
पीएम मोदी की रैलियां
आज पीएम मोदी मंडी के सुंदरनगर में रैली करेंगे. इसके बाद वो शाहपुर के रैत और कांगड़ा के पालमपुर में जनसभाएं करेंगे.
मोदी-शाह का संडे शेड्यूल
प्रधानमंत्री मोदी शनिवार के बाद रविवार को भी हिमाचल में ही रहेंगे. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी हिमाचल की जनता के बीच जाकर उनसे मोदी सरकार की उपलब्धियों पर वोट की गुजारिश करेंगे. अमित शाह रविवार को उना और कांगड़ा में रैलियां करेंगे. इस दिन पीएम मोदी भी हिमाचल में ही रहेंगे. मोदी यहां पालमपुर, कुल्लू और उना में एक एक जनसभा को संबोधित करेंगे.
9 नवंबर को वोटिंग
बता दें कि हिमाचल में 9 नवंबर को मतदान होना है जबकि मतगणना 18 दिसंबर को होगी. यहां कुल 68 सीटों पर मतदान किया जाएगा. बीजेपी और कांग्रेस के बीच यहां मुख्य मुकाबला रहता है. दोनों पार्टियों ने अपने सीएम उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को सीएम कैंडिडेट घोषित किया है तो कांग्रेस ने एक बार फिर निवर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours