देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राम जन्मभूमि के मामले में हिन्दुओं का पक्ष इतना मजबूत है कि सुप्रीम कोर्ट में भी इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरह जीत मिलेगी. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वो यह बात कानून मंत्री की हैसियत से नहीं, बल्कि रामलला और हिन्दुओं के वकील के रूप में कह रहे हैं.
देश के आईटी और कानून मंत्री रविशंकर पटना के बख्तियारपुर में एक समारोह में बोल रहे थे. रविशंकर प्रसाद ने यहां खुलकर राममंदिर के पक्ष में वकालत की और कहा कि जब उन्होंने देखा कि धर्म की क्रांति होनी है तो वे रामलला के वकील बनकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में खड़े हो गए.

रविशंकर प्रसाद इन बातों को कई बार दोहरा चुके हैं. हाल ही में आरा के महायज्ञ के दौरान भी उन्होंने ऐसी ही बात कही थी. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर मुकदमे में हाईकोर्ट से जीत मिली है. इस मामले में हिन्दुओं के पक्ष में इतना सबूत है कि सुप्रीम कोर्ट में भी जीत मिलेगी.

उन्होंने कहा, 'इलाहाबाद हाइकोर्ट ने फैसला कर दिया है, जहां प्रभु विराजमान हैं, जहां हिन्दू मानते हैं कि राम का जन्म हुआ है, उसे कानूनी मान्यता मिल गई है. हाईकोर्ट ने ये भी कहा कि दूसरा पक्ष बाबरी मस्जिद को साबित करने में विफल रहा है. आज मामला सुप्रीम कोर्ट में है.

प्रसाद ने कहा कि देश के कानून मंत्री के रूप में नहीं, रामलला और हिन्दुओं के वकील के रूप में बात कर रहा हूं कि उस केस में हिन्दुओं के पक्ष में इतना सबूत है कि हाईकोर्ट में जीते हैं और अब सुप्रीम कोर्ट में भी ताल ठोंककर जीतेंगे.
अपने अभिनंदन समारोह के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने बख्तियारपुर के लाखानपुरा गांव को गोद लेने और आईटी सेंटर खोलने की घोषणा की.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours