कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुए साम्प्रदायिक बवाल में मारे गए युवक चंदन गुप्ता का शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया. पुलिस-प्रशासन की ओर से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. बता दें, घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने चंदन की मौत पर गहरा शोक जाहिर करते हुए प्रशासन से पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही प्रशासन को उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.

मृतक चंदन का अंतिम संस्कार कासगंज स्थित काली नदी के किनारे बाकनेर में भारत विकास परिषद द्वारा बनाए गए मुक्ति धाम में किया गया. पुलिस प्रशासन की फिलहाल पहली प्राथमिकता मृतक चंदन का शांतिपूर्वक अंतिम संस्कार करवाने की थी.

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर नगर कोतवाली क्षेत्र में बिलराम गेट चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे. इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई. तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी. दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी है.

वहीं एक युवक की मौत के बाद फैली हिंसा के बाद डीएम आरपी सिंह ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई. जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मंडलायुक्त अलीगढ़ मंडल सुभाष चंद्र शर्मा, आईजी अलीगढ़ मंडल डॉ. संजीव कुमार गुप्ता, एडीजी आगरा जोन अजय आनंद, डीएम कासगंज आरपी सिंह, एसपी कासगंज सुनील कुमार सिंह, पीएसी, आरएएफ, सिविल पुलिस के साथ शहर में गश्त कर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours