कानपुर-उत्तर प्रदेश के कानपुर में एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है.जिसकी जानकारी लोगों ने तत्काल एटीएम गार्ड को दी, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली ,एटीएम को बंद कर दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
दरअसल पूरा मामला कानपुर मार्बल मार्केट इलाके का है जहाँ कुछ लोग जब एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने लगे तो एटीएम से 500 रुपये के ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखे नोट निकलने लगे. एक शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसने एटीएम से 10,000 रुपये निकाले. लेकिन उनमें 500 रुपये का एक नोट नकली निकला।
उस व्यक्ति ने एटीएम गार्ड से इसकी शिकायत की तो उसने अपने रजिस्टर में उस व्यक्ति की शिकायत दर्ज की. सचिन नाम के इस शख्स ने बताया कि पुलिस ने उनसे कहा है कि वह इस पर कार्रवाई करेंगे और सोमवार को उनके नकली नोट बदल दिए जाएंगे.
यही इस मामले में साउथ कानपुर के एस पी अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि एक्सिस बैंक के एटीएम से दो लोगों ने नकली नोट निकलने की शिकायत की है. उनमें से एक व्यक्ति ने एटीएम से 20,000 रुपये निकाले थे, जबकि दूसरे व्यक्ति ने 10,000 रुपये निकाले.
 दोनों ही व्यक्तियों को 500 रुपये का एक-एक नकली नोट मिला है. उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एटीएम को बंद करवा दिया गया है. मामले की जांच चल रही है.
बतादें कि एटीएम से निकले 500 के  नकली नोटों पर दाएं ओर ऊपर कोने पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है तो बाएं ऊपर कोने पर लिखा है ‘भारतीय बच्चों का बैंक’. नोट के दाईं और वर्टिकली ‘चूरन लेबल’ लिखा हुआ है और नोट के बीचोंबीच ऊपर पांच सौ रुपये की जगह ‘पांच सौ नंबर’ लिखा हुआ है।
फिलहाल पुलिस एटीएम को बंद कर पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours