विवादों में घिरी फिल्म पद्मावत की चर्चा अभी थमी नहीं थी की इस फिल्म को लेकर शाहिद ने एक बड़ा बयान दिया है. फिल्म के अंदर राजपूत राजा महारावल रतन सिंह का किरदार निभा रहे शाहिद ने कहा है कि उन्हें मौका मिलता तो वो खिलजी का किरदार निभाना चाहते.

निर्देशक संजय लीला भसाली की पीरियड फिल्म पद्मावत का नाम भले ही रानी पद्मावती की ओर इशारा करता है लेकिन इस फिल्म का सबसे मजबूत किरदार अलाउद्दीन खिलजी का किरदार है और इस बात की पुष्टि शाहिद के इस बयान ने कर दी है.

शाहिद ने एक ग्रुप इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो इस किरदार को निभाते तो कुछ अलग निभाते,"संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में खिलजी वाला किरदार कौन नहीं करना चाहेगा? मुझे अगर मौका मिलता तो मैं भी इसी किरदार को निभाता और शायद कुछ अलग करता."

क्या वो इसे रणवीर से बेहतर निभाते, इसे साफ करते हुए शाहिद कहते हैं,"कॉफी विद करन के एक एपिसोड में रणवीर सिंह ने कहा था कि वो मेरे 'कमीने' वाले किरदार को शायद ज्यादा बेहतर निभा सकते थे, उसी तरह से मुझे भी लगता है कि मैं खिलजी के किरदार को थोड़ा अलग तरीके से निभाता."
शाहिद ने यह बिल्कुल साफ नहीं किया कि वो रणवीर के किरदार से खुश थे या नहीं लेकिन अपने किरदार को लेकर उनकी अरुचि इस फिल्म की शुरुआत से ही नज़र आई है. फिल्म क्रिटिक्स ने भी माना कि फिल्म में शाहिद अपने रोल को जैसे तैसे निभा देते हैं वहीं रणवीर इस फिल्म की जान निकल कर आते हैं.

इस फिल्म का नाम भले ही पद्मावत है और भले ही संजय लीला भंसाली ने इसे राजपूतों की शान दिखाने के लिए बनाने का दावा किया हो, सभी जानते हैं कि इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार सबसे मज़बूत किरदार रहा. बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ के लगभग की कमाई करने वाली पद्मावत में शाहिद ने अपने और रणवीर के बीच के कई किस्से भी साझा किए.

"मैं रतन सिंह के किरदार में था जो ज्यादा बात नहीं करता है, इसलिए सेट पर भी मैं चुप ही रहता था लेकिन रणवीर और मेरे दृश्यों पर मैंने खास काम किया है क्योंकि मैं जानता हूं कि वो फिल्म के सबसे मजबूत दृश्यों में से एक थे." शाहिद ने जोड़ा,"संजय लीला भंसाली की फिल्मों में किरदार उनके होते हैं और कलाकार सिर्फ उन्हें निभाते हैं. इसलिए मेरे या रणवीर के किरदार का श्रेय उनको जाता है. लेकिन बतौर एक एक्टर, मैं रणवीर से अलग हूं और इसलिए मैं अलग तरीके से खिलजी के पागलपन को पर्दे पर जीवित करता."

पद्मावत पर भले ही कितने विवाद हो गए हैं, ये तो साफ है कि फिल्म लगातार अच्छा बिज़नेस कर रही है और अगर फिल्म दो हफ़्ते और चलती है तो यह फिल्म 200 करोड़ भी कमा सकती है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours