तिरंगा यात्रा के दौरान कासगंज में भड़की हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उन्हें धमकी दी जा रही है. मृतक चंदन के पिता सुशील गुप्ता ने बताया कि जब वे घर के बाहर बैठे थे, इसी बीच कुछ लोग बाइक पर सवार होकर उनके घर आए. उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि आरोपी जेल जा रहे हैं लेकिन दूसरे लोग अभी भी यहां हैं.

चंदन के पिता ने बताया,  "उन लोगों ने कहा कि हमसे दुश्मनी मत लो, वरना देख लेंगे." सुशील गुप्ता ने प्रदेश सरकार से सुरक्षा की भी मांग की है. साथ ही उन्होंने सीएम योगी से परिवार की सुरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार की भी मांग की है.

बता दे कि गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी. इसके बाद हुई आगजनी और फायरिंग में एक किशोर चंदन की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे.

उधर, यूपी सरकार ने कासगंज हिंसा मामले में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट केंद्र को भेज दी है. रिपोर्ट में कानून व्यवस्था को लेकर पैदा हुई स्थिति, मौजूदा स्थिति और कार्रवाई के बारे में बताया गया है.
अब तक इस मामले में 118 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हिंसा में दर्ज 5 एफआईआर के तहत 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 81 लोगों को धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में अरेस्ट किया गया है. कासगंज हिंसा के दौरान शहर में आगजनी की 7 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं.

चंदन हत्याकांड के नामज़द आरोपियों की लिस्ट में सलीम, वसीम, नसीम मुख्य आरोपी हैं. इनके अलावा जाहिद जग्गा, आसिफ़ हिटलर को भी आरोपी बनाया गया है. असलम, असीम, नसरुद्दीन, आकरम, तौफीक, खिल्लन, शबाब, राहत, सलमान, मोहसिन, साकिब, बब्लू, नीशू और वासिफ को भी आरोपी बनाया गया है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours