✏अन्ना हजारे जन लोकपाल के मुद्दे को लेकर एक बार फिर से आंदोलन करेंगे. पटना मे अन्ना ने कहा कि आगामी 23 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में ये आंदोलन होगा और ये आंदोलन आर-पार की लड़ाई होगी. उन्होंने कहा कि मेरे आंदोलन से 6 कैबिनेट मंत्री भ्रष्टाचार में चले गए और 400 से अधिक अधिकारियों के भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ.अन्ना ने कहा कि जेपी ने अपना परिवार बड़ा किया था लेकिन वो परिवार उनके









खुद का नहीं बल्कि समाज का था. जेपी लोकतंत्र लाना चाहते थे लेकिन वो लोकतंत्र नहीं आया जो लोगों द्वारा, लोगों के लिए सरकार बने. उन्होंने कहा कि देश से गोरे तो चले गए लेकिन उनकी जगह काले आ गए.अन्ना ने ईमानदारी का जिक्र करते हुए कहा कि मेरा बैंक पासबुक कहां रहता है मुझे पता नहीं. मेरे भाई के बच्चों को नाम क्या है ये भी मुझे पता नहीं है. मेरे आवार्ड से जो पैसा आया वो मैंने ट्रस्ट को दे दिया था. मेरे पास सोने का बिस्तर है और खाने का प्लेट है. मैं खूब आनन्द से सोता हूं. ऐसे आनंद से जो कि किसी करोड़पति को भी नहीं मिलेगा.
उन्होंने कहा कि मैं 35 साल से आंदोलन कर रहा हूं. मुझे जेपी ने खड़ा किया है इसलिये मैं संघर्ष करूंगा लेकिन अहिंसा के माध्यम से. अन्ना ने कहा कि देश में लोकपाल का कानून बना लेकिन ये कमजोर है . उन्होंने कहा कि देश में जैसे चुनाव आयोग, वित्त आयोग है वैसे ही किसान मूल्य आयोग बने. किसान हमारे अन्नदाता हैं ऐसे में किसानों के लिए सरकार किसान पेंशन दे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours