उत्तर प्रदेश मे संगम एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना पर उसे हापुड़ स्टेशन पर रोक कर यात्रियों को बाहर करने के बाद ट्रैन की जांच की गई। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ट्रैन के बाथरूम में टाईम बम जैसी संदिग्ध वस्तु किसी यात्री ने देखी और इसकी सूचना उच्चाधिकारियों दी थी। सूचना मिलते ही संगम एक्सप्रेस को हापुड़ स्टेशन पर रोका गया । बम निरोधक दस्ता जांच में जुट गया, लगभग एक घंटे तक ट्रेन हापुड़ रेलवे स्टेशन पर रुकी रही। मौके पर तमाम जांच एजेन्सियों के अलावा उच्च अधिकारी मौजूद रहे।





पुलिस सूत्रों ने बताया कि मेरठ से चलकर इलाहाबाद जाने वाली संगम एक्सप्रेस-14116  अपने निर्धारित समय से चल रही थी कि मेरठ और हापुड़ के मध्य एक यात्री जब ट्रेन के शौचालय में गया तो वहां बम पड़ा देख उल्टे पांव वापस लौट गया और ड्यूटी पर तैनात रेलवे के गार्ड राजकमल को बाथरूम में बम होने की सूचना दी, गार्ड ने अपने उच्च अधिकारियों के अलावा राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी)हापुड़ को घटना के बारे में सूचना दे दी।
इस दौरान बम की अफवाह फैलने से ट्रेन में सवार यात्रियों मे दहशत की स्थति बन गई। ट्रेन को हापुड़ स्टेशन पर रोक कर बम की खोज करने में पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया जुट गई, इससे पहले सभी यात्रियों को सकुशल ट्रेन से उतारा जा चुका था। ट्रेन खाली हो जाने के बाद आसपास का सारा क्षेत्र भी सुरक्षा के दृष्टि से खाली करा दिया गया।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours